कायस्थ समाज राजनीति में हिस्सेदारी के लिए भरेगा हुंकार

राष्ट्रीय जनमोर्चा संवाददाता
लखनऊ। कायस्थों की विश्व स्तरीय संस्था ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) उत्तर प्रदेश की राज्य कार्यकारिणी की आज एक बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष सुनील श्रीवास्तव ने की। बैठक का शुभारंभ कायस्थों के ईष्ट देव भगवान श्री चित्रगुप्त की तस्वीर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन करने के साथ किया।
राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि आगामी 19 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पूरे भारत ही नहीं अपितु ग्लोबल कायस्थ कान्फ्रेंस के अन्य कई राष्ट्रों के प्रतिनिधि भागीदारी करेंगे और अपनी राजनीतिक चेतना प्रदर्शित करते हुए सभी राजनीतिक दलों को आगाह करेंगे कि कई प्रदेशों में अगले वर्ष जो चुनाव संपन्न होंगे, उसमें कायस्थ समाज का प्रतिनिधित्व कम से कम 20 प्रतिशत होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कायस्थ समाज प्रमुख रूप से शहरी क्षेत्रों के अंतर्गत सीटों पर भागीदारी करना चाहता है। हमारी लड़ाई किसी राजनीतिक दल से नहीं है। हम सभी राजनीतिक दलों का सहयोग चाहते हैं और अपील करते हैं कि हमारा समाज ईमानदारी से देश, प्रदेश व समाज की सेवा करना चाहता है, परन्तु राजनैतिक दलों द्वारा अपेक्षा के अनुरूप स्थान नहीं मिल पा रहा है, कायस्थ समाज निष्ठावान है और यह हम गर्व से कह सकते हैं।
प्रसाद ने कहा कि जिस तरह राजनीति के क्षेत्रों मे गिरावट आई है, उससे जनमत परेशान है। इसलिए कायस्थ समाज की युवा पीढ़ी अब देशहित में राजनीति के क्षेत्रों में सभी राजनीतिक दलों में हिस्सेदारी कर रहा है। हमारी सभी राजनीतिक दलों से अपील है कि हम राजनीतिक चेतना के साथ-साथ सामाजिक क्षेत्रों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करते हुए अपने समाज को मजबूत करें और आर्थिक रूप से इस समाज को मजबूत करने के लिए युवा पीढ़ी को स्वालंबन की ओर प्रेरित करें।
बैठक में मुख्य रूप से राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ श्रीमती रितु खरे, राष्ट्रीय सचिव शशिकान्त श्रीवास्तव, अभिषेक श्रीवास्तव, विद्याभूषण (डब्लू), सुरेश चंद श्रीवास्तव, विनय श्रीवास्तव, प्रभात श्रीवास्तव, विकास श्रीवास्तव, नरेंद्र श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे। बैठक का संचालन प्रदेश महासचिव राजेश श्रीवास्तव, साकेत श्रीवास्तव, विवेक श्रीवास्तव और सर्वेश निगम ने मिलकर किया। वहीं प्रदेश कार्यकारिणी की अध्यक्षता कर रहे सुनील श्रीवास्तव ने ‘राष्ट्रीय जनमोर्चा’ को बताया कि शनिवार, 11 सितम्बर की बैठक में उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों के पदाधिकारी उपस्थित रहे। सभी ने कहा है कि वे दिल्ली में 19 दिसंबर को आयोजित होने वाले विश्व कायस्थ महासम्मेलन में सपरिवार भागीदारी करेंगे।
बैठक को श्रीमती रितू खरे, शशिकान्त श्रीवास्तव, अभिषेक श्रीवास्तव, अमरीश श्रीवास्तव, अम्बर श्रीवास्तव, अशोक कुमार खरे, विकास श्रीवास्तव बाबा, विनय श्रीवास्तव, प्रदीप श्रीवास्तव, अंकित निगम, प्रभात श्रीवास्तव, निखिल श्रीवास्तव, डॉ. अनिता श्रीवास्तव, विवेक श्रीवास्तव, मंजू श्रीवास्तव, आकांक्षा श्रीवास्तव, लवली सक्सेना, अरविंद श्रीवास्तव आदि ने भी संबोधित किया। सैकड़ों की संख्या में विभिन्न क्षेत्रों में समाजसेवा करने वाले स्वजातीय बंधुओं को राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने सम्मानित किया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*